Breaking News

करणी सेना ने पुलिस अधिकारियों व स्टाफ को सैनिटाइजर व मास्क भेंट किए व गरीब लोगों को भोजन देने वाली संस्थाओं को खाद्य सामग्री भेंट की।




 
5 अप्रैल । आज नरसिंहगढ़ में हमारे सच्चे कोरोना फाइटर पुलिस अधिकारियों व स्टाफ को करणी सेना ने सैनिटाइजर व मास्क भेंट किए साथ ही Lockdown के इस भीषण समय मे गरीब,असहाय व भूखे लोगों को प्रतिदिन भोजन उपलब्ध कराने वाली नरसिंहगढ़ की संस्थाओं को खाद्य सामग्री भेंट की। 

                 श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना द्वारा आज नरसिंहगढ़  पुलिस थाने के हमारे कोरोना फाइटर पुलिस अधिकारीयो व स्टाफ को मास्क व सेनेटाइजर भेंट किये गये पुलिस एवं  डॉक्टर ये हमारे सच्चे कोरोना फाईटर है कोरोना पीड़ितों से सबसे पहले ये ही हमारा बचाव करते है व इनको संक्रमण होने का खतरा सबसे अधिक रहता है ऐसे में सेनेटाइजर इनके लिए बहु ही जरूरी है हालांकि डॉक्टर्स को सेनेटाइजर की उपलब्धता आसानी से हो जाती है लेकिन पुलिस के जवानों को आसानी से उपलब्ध नही होते इसीलिए करणी सेना ने उन्हें सेनेटाइजर भेट दिए जिससे वे अपने हाथ, मोबाइल व बाइक की चाबी आदि सेनेटराइज़ कर सके एवं उनके द्वारा इन विषम परिस्थितियों में दी जा रही ड्यूटी के लिए उनका धन्यवाद दिया।

           नरसिंहगढ़ नगर की समाज सेवी संस्थाए साँझ रोटी संस्था, नरसिंहगढ़ जिनके द्वारा प्रतिदिन शाम को भोजन पैकेट असहाय लोगों को बांटे जाते हैं एवं RSS संघ जिनके द्वारा सरस्वती स्कूल में  प्रतिदिन सुबह हजारों लोगों का भोजन बनाया जा रहा है एवं श्री सांवरिया सेवा समिति, चित्रगुप्त मंदिर, मंगलवारिया आदि संस्थाओं को खाद्य सामग्री भेंट की । 
       यह सभी संस्थाएं नगर में भूखे व गरीब लोगों को सुबह व शाम दोनों समय भोजन उपलब्ध करा रही है इस हेतु करणी सेना नरसिंहगढ़ ने भी अपना एक छोटा सा योगदान समर्पित किया।

कुछ लोगों की नजर में ऐसे जनहित कार्यो के फोटो लेना और डालना उचित नहीं है किंतु हमारे समाज में बहुत से ऐसे लोग हैं जो क्रिया देखकर ही प्रतिक्रिया करते हैं वे तभी सक्रिय होते जब आप और हम सक्रिय हो इसीलिए उनका उत्साहवर्धन करने के लिए फोटो लेना और डालना बहुत जरूरी है ताकि वे भी आगे बढ़ कर अन्नदान व आर्थिक सहायता कर सके।
 
लॉक डाउन व प्रधानमंत्री श्रो मोदी जी के आदेश का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना था इसीलिए ज्यादा करणी सैनिकों को नहीं बुलाया गया केवल कुछ पदाधिकारी ही उपस्थित हुए बाकी सभी करणी सेनिको ने घर से ही सहयोग प्रदान किया जो उपस्थित हुए उनके नाम निम्न है

यह पदाधिकारी आज उपस्थित हुए।

जिलासयोंजक :- मयंक प्रताप सिंह मुवालिया  
तहसिल अध्यक्ष :- सुरेंद्र सिंह चंद्रावत 
ब्लॉक अध्यक्ष :- राहुलप्रताप सिंह राठौड़ 
तहसील उपाध्यक्ष :- कृष्णपाल सिंह हाड़ा 
ब्लॉक उपाध्यक्ष :- राम सिंह सोलंकी
ब्लॉक सचिव :- गोविंद सिंह  
ब्लॉक महामंत्री :- वीरेंद्र सिंह राठौड़ 
नगर अध्यक्ष :- अर्पित सिंह राठौड़
विधानसभा अध्यक्ष :- मोनू सोनगरा बना

करणी सेना पूरे भारत में इस समय लोकडाउन में फंसे हुए लोगों की मदद कर रही है कई जगह हाईवे पर और बॉर्डर पर जहाँ दोनों राज्यों की सीमा है वहां फसे लोगो को भोजन कराया जा रहा है साथ ही वाहन की व्यवस्था भी की जा रही है इसी तरह हमारी नरसिंहगढ़ तहसील में भी प्रत्येक गांव में और ब्लॉक में करणी सेना सहायता कर रही है वह अपने गांव और ब्लॉक में भी मास्क और सेनीटाइजर का वितरण कर रही है क्योंकि बहुत से लोग फोटो नहीं डालते इसलिए जानकारी लोगों तक नहीं पहुंच पाती अभी हमारे ठिकाना आवली की करणी सेना टीम ने झाड़ला के आसपास फंसे हुए मजदूरों को प्रशासन की सहायता से भोपाल पहुंचाया साथ ही पूरे गांव में सैनिटाइजर व हैंडमेड मास्क बांटे ऐसे बहुत से कार्य है जो करणी सेना अपने स्तर पर कर रही है लेकिन फोटो नहीं डालने के कारण वे लोगों तक नहीं पहुंच पाते इसलिए मेरा सभी करणी सैनिकों से अनुरोध है अपना जो भी कार्य करें उसका फोटो सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें । धन्यवाद । जय माता दी

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, 
नरसिंहगढ़, राजगढ़, मध्य प्रदेश 














No comments:

Post a Comment

Narsinghgarh मालवा का कश्मीर नरसिंहगढ़ Historical Tourist Place Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Powered by Blogger.