Breaking News

नगर भ्रमण पर पधारे राजाधिराज श्री बाबा बैजनाथ बड़ा महादेव जी। शिवभक्तों ने डमरू और ढोल नगाड़ों के साथ धूम धाम से निकाली बाबा की पालकी ।


 

नरसिंहगढ़ में धूम धाम से निकली बाबा बैजनाथ की पालकी। नगरवासियों ने स्वगत में फूलो की बरसात की। 

नगर भ्रमण पर पधारे राजाधिराज श्री बाबा बैजनाथ बड़ा महादेव जी। शिवभक्तों ने डमरू और ढोल नगाड़ों के साथ धूम धाम से निकाली बाबा की पालकी ।

नगरवासियों ने पलक पांवड़े बिछा, फूलों की बारिश कर किया स्वगत वंदन एवं बाबा का दर्शन लाभ लिया। 

श्रावण मास के अंतिम सोमवार आज 28 अगस्त को राजाधिराज श्री बैजनाथ बड़ा महादेव जी पालकी में सवार होकर नगर भ्रमण पर पधारे। बाबा की पालकी शिवभक्तों ने बड़ी धूमधाम से पूरे नगर में मुख्या मार्गों से निकाली जिसमें हजारों की संख्या में शिवभक्त पर नरसिंहगढ़ के सभी गण्यमान्य नागरिक सम्मलित हुए। 

पालकी श्री बैजनाथ धाम बड़ा महादेव जी से पूजन अर्चन एवं आरती के साथ प्रारंभ हुई जिसे हिंदू उत्सव समीति के सदस्य मोहन शर्मा जी एवं महादेव सेना अध्यक्ष व अन्य शिवभक्तों ने अपने कंधों पर उठाकर ऊपर से नीचे उतार कर बाबा की पालकी की सवारी प्रारंभ की। जिके आगे आगे गुलाबो की पंखड़ियोंकी बिछाई जा रही थी एवं आगे बाबा का धुना चल रहा था जिसमे गुगल एवं हवन सामग्री से वातावरण सुगंधित हो रहा था। 

पालकी की अगुवाई बर्फानी सेवा मंडल के सदस्य ढोल नगाड़ों व डमरू ताशों के साथ कर रहे थे। पालकी के आगे दो घोड़ों पर बैठ कर ध्वजा धारी चल रहे थे एवं पीछे डीजे एवं ढ़ोल नगाड़ों पर शिवभक्त मगन हो कर झूम रहे थे। 

पालकी जैसे ही छोटे तालाब से हरदोंनलला चौक पर पहुंची वहां पर प्रशाशनकी अधिकारी तहसीलदार महोदय ने बाबा का वंदन अभिनंदन कर आशीर्वाद लिया एवं नगर पालिका अध्यक्ष ने पूजन अर्चन कर आशीर्वाद लिया साथ ही आस पास के नागरिक जो बढ़ी संख्या में वहा उपस्थित थे सब ने बाबा की पूजा आरती की। इसके उपरांत श्री रामलला मंदिर के पुजारी सुमितजी व्यास ने पालकी कापैंट्रोपचार से पूजन अर्चन किया। इसके उपरांत ॐकार सेवा मंडल ने बलबटपुरा चौराहे पर सभी का स्वागत एवं बाबा बैजनाथ की। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मादरूप सिंह जी ने पालकी का पूजन अर्चन किया। छत्री चौराहे पर पूर्व विधायक मोहन शर्मा और मित्रमंडल ने श्रृद्धालुओ का स्वगत किया। बाजार में भी जगह जगह बाबा का स्वगत, पूजन किया गया। दिनाजी के चौराहे से पहले ही DJ व ढोल नगाड़े बंद करा दिए गए क्योंकि वहां एक परिवार में गमी हो गई थी उसके बाद फिर गोल किए के आगे से चालू हुए।  पूर्व विधायक गिरीश जी भंडारी ने शिवजी के चोक में ग्रीन कार्पेट पर फूल बिछा कर स्वागत सत्कार एवं बाबा की पूजनी की।  श्री भूपेंद्र त्रिवेदी जी ने एवं शिरीष उपाध्याय जी ने बाबा की पालकी की भव्य आरती की। 

 नगर के मुख्य मार्गो पर रास्ते में हजारों लोग पूजा की थाली हाथ में लिए बाबा की पालकी के आने का इंतजार कर रहे थे जैसे-जैसे पालकी पहुंची सब ने पूजा एवं आरती कर दर्शन लाभ लिया।

 ऊपर मकानों की छतों से नगर के श्रृद्धालुओ एवं शिवभक्तों ने इतने फूलों की वर्षा की कि रास्ते फूलों से पट गए । पूरे नगर में जहां-जहां से बाबा की पालकी गुजरी लोग फूलों की वर्षा करते रहे। 

प्रशासनिक अधिकारी एवं SDOP श्री भाटी साब पूरे समय रहे पुलिस बल के साथ मौजूद।  जुलूस के पीछे नगरपालिका अमला भी सक्रिय दिखा।  पालकी के स्वागत में जहां कही पानी, ठंडा पिलाया जा रहा था उसके कचरे को वह तुरंत उठा कर कचरे की गाडी में डलवा रहा था। 





























No comments:

Post a Comment

Narsinghgarh मालवा का कश्मीर नरसिंहगढ़ Historical Tourist Place Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Powered by Blogger.